नमस्कार!
हमें बहुत खुशी है कि आप सेहतवन में युवा शिविर का हिस्सा बनना चाहते हैं। कृपया इसके बारे में कुछ बुनियादी जानकारी जानने के लिए आगे पढ़ें और यदि आप इसका हिस्सा बनना चाहते हैं, तो नीचे दिए गए आवेदन को भरें और हम आपका फॉर्म पढ़ने के बाद आपसे संपर्क करेंगे।

आयू समूह: 18-35
आगामी तिथियां:
29 दिसंबर से 1 जनवरी रजिस्टर करने के लिए क्लिक करें।

शिविर के बारे में:
इस भागती ज़िंदगी में, कभी-कभी ब्रेक लेना अच्छा होता है। ताकि आप अंदर देखें, सुनें कि आपका शरीर आपको क्या बता रहा है और तरो-ताज़ा होने के लिए कुछ समय निकालें। हमारे पूर्वजों का जीवन प्रकृति से जुड़ा था और वे प्रकृति से सूझ-बुझ और स्वास्थ्य प्राप्त करते थे। समय के साथ, हमने इस क्षमता को खो दिया है और जैसे हम जंगल से दूर जा रहे हैं, हम अपने मानसिक और शारीरिक स्वास्थ्य समस्याओं का सामना कर रहे हैं। इस शिविर का इरादा युवाओं के लिए एक विराम लेने और खुद को रीचार्ज करने का अवसर बनाना है।

स्नेह और दोस्ती में आधारित यह शिविर जीवन के विभिन्न क्षेत्रों से लोगों आकर्षित करता है। हम जीवन को सेहतमंद और तनावमुक्त बनाने पर चर्चा करना चाहते हैं। इस शिविर में हम मिलकर सहज जीवन के लिए जवाब ढूँढेंगे और उम्मीद करते हैं की जब हम यहाँ से जाएँ तो और अधिक खुश, तत्पर और मजबूत होकर जाएँ।
प्रकृति और सेहत के प्रत्यक्ष प्रभाव पर व्यापक शोध किए गए हैं। यहां हम उनको स्वयं परखेंगे। हम लोगों को निःसंकोच होकर जंगल की तरह खुद को खिलने के लिए आमंत्रित करते हैं।
सर डेविड एटनबरो ने कहा है, "प्राकृतिक दुनिया की समझ और ख़ोज, न केवल एक महान जिज्ञासा बल्कि महान पूर्ति का स्रोत है।"
तो आओ, किसी पेड़ को गले लगाओ, पक्षियों से बातें करो, सितारों की गिनती करें और अपने दिल को दोस्ती से भर कर जाओ।


यह किसके लिए है?
यदि आप ज़िंदगी को धीमा करना चाहते हैं, खुले मन से कुछ नए अनुभव करना चाहते हैं तो यह शिविर आपके लिए है। हम उन प्रतिभागियों की तलाश में हैं जो प्रकृति और उसके तोहफों को समझना चाहते हैं और वे लोग जो सहज जीवन के लिए इच्छुक हैं।

आप क्या उम्मीद कर सकते हैं?
व्यक्तिगत स्तर पर, हम चाहते हैं कि आप सहज होकर अपने इच्छाओं, इरादों, डर, और जीवन के बारे में बाटें। कुछ चर्चा सेहत पर होगी और कैसे जीवन के विभिन्न पहलुओं के बीच संतुलन बनाया जाए। मिट्टी के नजदीक रहकर हम सभी काम मिलकर करेंगे।
इसके अलावा, आप तारों तले भोजन करने का आनंद प्राप्त कर सकते हैं।


शिविर के लिए योगदान:
सुझाई गई सीमा (आप अपनी राशि चुन सकते हैं):
INR 2700-3500
(भोजन, रहने और facilitation के लिए लागत शामिल है।)


यदि पैसों की मुश्किल है, तो आप वर्क एक्स्चेंज के तहत आवेदन कर सकते हैं। हम 2 प्रतिभागियों को सहयोग करेंगे।
किसी भी प्रश्न के लिए [email protected] पर लिखें या 8602525887 पर कॉल करें। Read the blog from previous youth retreats - https://sehatvan.in/blog/ioytasmi Click here to Register

Click here to Register

Phone

(+91) 86025 25887
93400 14151