सेहतवन क्या है?

सेहतवन फॉरेस्ट थेरेपी के लिए एक सामुदायिक स्थान है। हम लोगों को अपने स्वास्थ्य और फिटनेस को उम्दा बनाने के लिए आमंत्रित करते हैं। लोग, विशेष रूप से युवा, वॉलंटियर करने, सीखने और प्रकृति के बीच रहने के लिए भी आते हैं। समय-समय पर विशेष कार्यशालाओं और सभाओं का आयोजन भी किया जाता है।

हम, सरल और सहज जीवन में विश्वास करते हैं। जहां हम जंगल की स्वास्थ्यप्रद शक्तियों का अनुभव कर सकें, बीज बोकर, अपना भोजन उगाकर, पेड़ों और पक्षियों के कलरव के बीच समय बिताकर।

स्वास्थ्य के लिए सही भोजन सबसे आवश्यक है। हम भोजन को यहाँ ऐसे तैयार करते हैं की उसका पूरा पोषण मिले। हम उपवास के लाभ में भी विश्वास करते हैं। आपकी क्षमता और बीमारी की गंभीरता के आधार पर उपवास को भी प्रणाली में शामिल किया जाता है। उपवास आपके शरीर से विश-तत्वों को हटाने में मदद करता है और यह सुनिश्चित करता है कि आपका शरीर पुनर्नर्वित होकर बीमारियों से अधिक कुशलता से लड़ने में सक्षम हो। उपवास मानसिक स्पष्टता भी लाता है क्योंकि कीटोनेस पर सालते हुये आपका शरीर गहरे से सफाई करता है और और समस्याओं को भीतर से हल करता है।

यह सब पूर्णता के साथ केवल शांत एवं वनीय वातावरण में ही अनुभव किया जा सकता है। इसलिए हमने आपके लिए यह जगह बनाई है, जो शहर के शोर और प्रदूषण से दूर है।

कैसे जुड़ें?

Schedule

Month Join Seats
September 1-14 / Forest Therapy
16-30 / Volunteering
closed

closed
October 1-14 / Forest Therapy
16-30 / Volunteering
closed

2
November 1-14 / Forest Therapy
16-30 / Volunteering
5

2
December 1-14 / Forest Therapy
16-30 / Volunteering
7

3

संपर्क करें

Email

[email protected]
for enquiry on forest therapy/workshops

Phone

(+91) 86025 25887
93400 14151

पता

सेहतवन, आमखो के पास
आमोनी गाँव, भोपाल


© Sehatvan 2018